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Kensmart प्राइवेसी पॉलिसी

यह प्राइवेसी पॉलिसी सर्विस अग्रीमेंट के साथ सहमति में पढ़ी जाएगी और आपके और केन लाइफस्टाइल प्राइवेट लिमिटेड के बीच सर्विस अग्रीमेंट का एक महत्वपूर्ण भाग है.

केन लाइफस्टाइल्स प्राइवेट लिमिटेड ("हम", "हमें", "हमारा", "KLPL") आपकी प्राइवेसी को सुरक्षित रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं. यह मोबाइल प्राइवेसी पॉलिसी ("पॉलिसी") निम्नलिखित सेवाओं, प्रोडक्ट्स और संबंधित मोबाइल एप्लीकेशंस (सामूहिक रूप से, "प्रोडक्ट्स") के आपके व्यक्तिगत उपयोग के माध्यम से व्यक्तिगत डेटा पर सूचना गोपनीयता के संबंध में हमारी प्रथाओं का वर्णन करती है.

केन स्मार्ट

इइस प्राइवेसी पॉलिसी में, "व्यक्तिगत डेटा" का मतलब ऐसी जानकारी है जो आप अपनी मर्ज़ी से हमें प्रदान करते हैं जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की पहचान करने के लिए किया जा सकता है, या उस जानकारी से, या उस जानकारी और अन्य जानकारी से जिससे हम उस व्यक्ति तक पहुंच रखते हैं. "स्मार्ट डिवाइसेस" का तात्पर्य हार्डवेयर निर्माताओं द्वारा निर्मित या निर्मित ह्यूमन-मशीन इंटरफेस और डेटा को ट्रांसमिट करने की क्षमता से होता है जो नेटवर्क से बिना वायर के कनेक्ट होता है, जिसमें स्मार्ट होम एप्लायंसेस आदि शामिल हैं. "मोबाइल एप्लिकेशन" KLPL द्वारा डेवेलप की गयी मोबाइल एप्लिकेशन को संदर्भित करता है जो स्मार्ट डिवाइसेस को अंत उपयोगकर्ताओं को रिमोट कंट्रोल प्रदान करता है और IoT प्लेटफ़ॉर्म से कनेक्ट करने की क्षमता प्रदान करता है.

हम कौन सा व्यक्तिगत डेटा एकत्रित करते हैं?

आपको हमारी सेवाएं प्रदान करने के लिए, हम आपको वह आवश्यक व्यक्तिगत डेटा मांगेंगे जो उन सेवाओं को प्रदान करने के लिए आवश्यक है. अगर आप अपना व्यक्तिगत डेटा प्रदान नहीं करते हैं, तो हम आपको हमारे प्रोडक्ट्स या सेवाएं प्रदान करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं.

1. वह जानकारी जो आप अपनी मर्ज़ी से हमें प्रदान करते हैं

 • अकाउंट या प्रोफ़ाइल डेटा: जब आप हमारे साथ कोई अकाउंट रजिस्टर करते हैं, तो हम आपका नाम और कांटेक्ट का विवरण, जैसे आपका ईमेल एड्रेस, फ़ोन नंबर और यूज़र नेम एकत्र कर सकते हैं. हमारे प्रोडक्ट्स के साथ आपकी इंटरैक्शन/बातचीत के दौरान, हम आपके निकनेम, प्रोफ़ाइल पिक्चर, कंट्री कोड, भाषा की वरीयता या टाइम ज़ोन की जानकारी आपके अकाउंट में एकत्र कर सकते हैं.

 • फीडबैक: हमारे प्रोडक्ट्स में फीडबैक और सुझाव की विशेषताओं का उपयोग करते समय, हम आपकी समस्याओं का समाधान करने और समय के आधार पर डिवाइस फेलियर को हल करने के लिए आपका ईमेल एड्रेस, मोबाइल फोन नंबर और आपके फीडबैक कंटेंट को एकत्र करेंगे.

वह जानकारी जो हम स्वचालित रूप से एकत्रित करते हैं

 • डिवाइस की जानकारी: जब आप हमारे प्रोडक्ट्स के साथ इन्टरैक्ट करते हैं, तो हम स्वचालित रूप से डिवाइस की जानकारी एकत्र करते हैं, जैसे कि आपके डिवाइस का IP एड्रेस, वायरलेस कनेक्शन की जानकारी, ऑपरेटिंग सिस्टम का प्रकार और वर्जन, एप्लिकेशन वर्जन नंबर, पुश नोटिफिकेशन आइडेन्टिफायर, लॉग फाइल्स और मोबाइल नेटवर्क की जानकारी.

 •  उपयोग डेटा: हमारी साइट्स और सेवाओं के साथ आपके इंटरैक्शन के दौरान, हम स्वचालित रूप से विज़िट, क्लिक, डाउनलोड, भेजे गए / प्राप्त किए गए संदेश, और हमारी साइट और सेवाओं के अन्य उपयोग से संबंधित उपयोग डेटा को एकत्र करते हैं.

 • लॉग की जानकारी: जब आप हमारी ऐप का उपयोग करते हैं, तो सिस्टम और एक्सेप्शन लॉग अपलोड किया जा सकता है.

 • लोकेशन की जानकारी: जब आप हमारे विशिष्ट प्रोडक्ट्स या सेवाओं जैसे कि रोबोट क्लीनर और मौसम की सेवा का उपयोग करते हैं, तो हम आपके वास्तविक समय के सटीक या गैर-सटीक जियो-लोकेशन के बारे में जानकारी एकत्र कर सकते हैं.

3. स्मार्ट डिवाइसेस से सम्बंधित जानकारी:

 •  स्मार्ट डिवाइसेस की बुनियादी जानकारी: जब आप अपने स्मार्ट डिवाइसेस को हमारे प्रोडक्ट्स या सेवाओं से कनेक्ट करते हैं, तो हम आपके स्मार्ट डिवाइसेस जैसे कि डिवाइस का नाम, डिवाइस आईडी, ऑनलाइन स्टेटस, एक्टिवेशन टाइम, फ़र्मवेयर वर्जन और अपग्रेड की जानकारी के बारे में बुनियादी जानकारी एकत्र कर सकते हैं.

 •  स्मार्ट डिवाइसेस द्वारा रिपोर्ट की गई जानकारी: हमारे प्रोडक्ट्स या सेवाओं से जुड़ने के लिए आपके द्वारा चुने गए विभिन्न स्मार्ट डिवाइसेस के आधार पर, हम आपके स्मार्ट डिवाइसेस द्वारा रिपोर्ट की गई विभिन्न जानकारी एकत्र कर सकते हैं. उदाहरण के लिए, स्मार्ट वेट या फिटनेस ट्रैकर आपकी ऊंचाई, वजन, बॉडी फैट मास (BFM), BMI और स्केलेटन मसल मास (SMM) की रिपोर्ट कर सकते हैं; स्मार्ट कैमरे इसके द्वारा कैप्चर की गई तस्वीरों या वीडियो की रिपोर्ट कर सकते हैं.

व्यक्तिगत डेटा को संसाधित करने के लिए उद्देश्य और कानूनी आधार

जिस उद्देश्य से हम आपके बारे में जानकारी प्रोसेस कर सकते हैं, वह इस प्रकार है:

 • आपको सेवाएँ प्रदान करने के लिए: हम अपने उन प्रोडक्ट्स और सेवाओं को प्रदान करने के लिए आपके अकाउंट और प्रोफ़ाइल डेटा, डिवाइस की जानकारी, उपयोग डेटा, लोकेशन की जानकारी और स्मार्ट डिवाइस से संबंधित जानकारी को प्रोसेस करते हैं जिनका आपने अनुरोध किया है या खरीदा है. इस प्रोसेसिंग का कानूनी आधार हमारे उपयोग की शर्तों के अनुसार हमारे साथ आपका अनुबंध करना है.

 •  हमारी सेवाओं में सुधार करने के लिए: हम अपने कार्यों और प्रोडक्ट्स की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए आपके डिवाइस की जानकारी, उपयोग डेटा, लोकेशन की जानकारी और स्मार्ट डिवाइस से संबंधित जानकारी को प्रोसेस करते हैं, ताकि हम अपने प्रोडक्ट्स और सेवाओं को विकसित कर सकें और उनमें सुधार ला सकें, अपने कार्यों की दक्षता का विश्लेषण कर सकें और धोखाधड़ी या अनुचित उपयोग का पता लगा सकें. इस प्रोसेसिंग का कानूनी आधार हमारे उपयोग की शर्तों के अनुसार हमारे साथ आपका अनुबंध करना है.

 • नॉन-मार्केटिंग कम्यूनिकेशन: हम आपके व्यक्तिगत डेटा को आप तक सेवाएँ, हमारे नियमों, शर्तों और पॉलिसी और / या अन्य प्रशासनिक जानकारी में बदलावों के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी भेजने के लिए प्रोसेस करते हैं. क्योंकि यह जानकारी महत्वपूर्ण हो सकती है, इसलिए आप ऐसे कम्युनिकेशन को प्राप्त ना करने का विकल्प नहीं चुन सकते हैं. इस प्रोसेसिंग का कानूनी आधार हमारे उपयोग की शर्तों के अनुसार हमारे साथ आपका अनुबंध करना है.

 • मार्केटिंग कम्युनिकेशन: हम अपने प्रोडक्ट्स और सेवाओं पर आपको मार्केटिंग और प्रमोशनल मैटेरियल प्रदान करने के लिए आपके व्यक्तिगत डेटा को प्रोसेस कर सकते हैं. यदि हम ऐसा करते हैं, तो आप तक भेजे जाने वाले प्रत्येक कम्युनिकेशन में आपके लिए उस प्रकृति के भावी संचार प्राप्त करने के लिए ऑप्ट-आउट करने की अनुमति देने वाले निर्देश होंगे. इस प्रोसेसिंग का कानूनी आधार आपकी सहमती है. इसके अलावा, यदि आप हमारी लॉटरी, प्रतियोगिता या अन्य प्रमोशन में भाग लेने के लिए सहमति देते हैं, तो हम इस तरह की गतिविधियों का प्रबंधन करने के लिए आपके व्यक्तिगत डेटा का उपयोग कर सकते हैं.

 • पर्सनलाइज़ेशन: हम प्रोडक्ट के डिजाइन को पर्सनलाइज़ करने के लिए आपके अकाउंट और प्रोफ़ाइल डेटा, उपयोग डेटा, डिवाइस की जानकारी को प्रोसेस कर सकते हैं और आपको आपके लिए बनायी गयी सेवाएं प्रदान कर सकते हैं, जैसे कि प्रोडक्ट्स के संबंध में जानकारी और विज्ञापनों की सिफारिश करना और प्रदर्शित करना, और हमारे प्रोडक्ट्स के आपके उपयोग से संबंधित सर्वे में भाग लेने के लिए आपको आमंत्रित करना. इस प्रोसेसिंग का कानूनी आधार आपकी सहमती है.

 • कानूनी अनुपालन: हम आपके व्यक्तिगत डेटा को प्रोसेस कर सकते हैं क्योंकि हमारा मानना है कि यह आवश्यक या उचित है: (a) लागू किये गए कानूनों और नियमों का पालन करने के लिए; (b) कानूनी प्रक्रिया का पालन करने के लिए; (c) सार्वजनिक और सरकारी अधिकारियों द्वारा अनुरोध के जवाब देने के लिए (d) हमारे नियमों और शर्तों को लागू करने के लिए; (e) हमारे संचालन, व्यापार और सिस्टम की सुरक्षा के लिए; (f) हमारे अधिकारों, गोपनीयता, सुरक्षा या संपत्ति, और / या आपके सहित अन्य उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा के लिए; और (g) हमें उपलब्ध उपायों को आगे बढ़ाने या उन नुकसानों को सीमित करने में सक्षम के लिए जो हम बनाए रख सकते हैं.

यदि आपके व्यक्तिगत डेटा को संसाधित करने के उद्देश्यों में कोई बदलाव है, तो हम ईमेल के माध्यम से आपको इस तरह के बदलाव और / या उद्देश्यों के ऐसे परिवर्तनों को हमारी वेबसाइट पर एक प्रमुख सूचना और आपके व्यक्तिगत डेटा के बारे में आपके द्वारा चुने जा सकने वाले विकल्पों के बारे में सूचित करेंगे.

हम व्यक्तिगत डेटा को किसके साथ साझा करते हैं?

KLPL में, हम केवल उन तरीकों से व्यक्तिगत डेटा साझा करते हैं जिनके बारे में हम आपको बताते हैं. हम आपके व्यक्तिगत डेटा को निम्नलिखित प्राप्तकर्ताओं के साथ साझा कर सकते हैं:

 • हमारे थर्ड पार्टी सर्विस प्रोवाइडर्स को जो हमारे लिए व्यवसाय से संबंधित कुछ कार्य करते हैं, जैसे कि वेबसाइट होस्टिंग, डेटा एनालिसिस, इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोविजन, IT सेवाएं, कस्टमर सपोर्ट सर्विस, ई-मेल डिलीवरी सर्विसेस, और अन्य समान सेवाएं जो उन्हें हमें सेवाएं प्रदान करने में सक्षम बनाती हैं.

 •  हमारे ग्राहकों और अन्य व्यवसायिक साझेदारों को, जो प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से, आपको स्मार्ट डिवाइसेस और / या नेटवर्क और सिस्टम प्रदान करते हैं, जिसके ज़रिये आप हमारी साइट्स और सेवाओं तक पहुँचते हैं और उनका उपयोग करते हैं.

 • किसी भी रीऑर्गेनाइजेशन, मर्जर, सेल, जॉइंट वेंचर, असाइनमेंट, ट्रान्सफर या हमारे व्यवसाय, संपत्ति या स्टॉक के किसी भी हिस्से के अन्य निपटान की स्थिति में एक एफिलिएट या अन्य थर्ड पार्टी को (बिना किसी दिवालियापन या समान कार्यवाही के संबंध में किसी सीमा के बिना). ऐसी स्थिति में, आपको ईमेल के माध्यम से सूचित किया जाएगा और / या ओनरशिप में किसी भी परिवर्तन के बारे में हमारी वेबसाइट पर एक प्रमुख सूचना दी जायेगी, आपके व्यक्तिगत डेटा के असंगत नए उपयोग, और आपके व्यक्तिगत डेटा के बारे में आपके पास विकल्प हो सकते हैं.

 •  जैसा कि हम आवश्यक या उचित मानते हैं: (a) लागू कानूनों और नियमों का पालन करने के लिए; (b) कानूनी प्रक्रिया का पालन करने के लिए; (c) सार्वजनिक और सरकारी अधिकारियों के अनुरोधों का जवाब देने के लिए, जिसमें आपके निवासी देश से बाहर के लोग और सरकारी ऑथोरिटीज़ शामिल हैं; (d) हमारे नियमों और शर्तों को लागू करने के लिए; (e) हमारे संचालन, व्यापार और सिस्टम की रक्षा के लिए; (f) हमारे अधिकारों, गोपनीयता, सुरक्षा या संपत्ति, और / या आपके सहित अन्य उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा के लिए; और (g) हमें उपलब्ध उपायों को आगे बढ़ाने या उन नुकसानों को सीमित करने की अनुमति देने के लिए जो हम बनाए रख सकते हैं.

 •  ऊपर बतायी गयी थर्ड पार्टी को छोड़कर, केवल आपकी सहमति से थर्ड पार्टी के लिए.

4. एकत्रित की गयी जानकारी का अंतर्राष्ट्रीय ट्रान्सफर

 •  हहमारे ऑपरेशन को सुविधाजनक बनाने के लिए, हम आपके व्यक्तिगत डेटा को आपके द्वारा जहाँ आप रहते हैं, उसके अलावा अन्य क्षेत्रों में ट्रान्सफर, स्टोर और प्रोसेस कर सकते हैं. इन देशों के कानून आपके निवास के देश पर लागू कानूनों से अलग हो सकते हैं. जब हम ऐसा करते हैं, तो हम यह सुनिश्चित करेंगे कि सूचना के लिए पर्याप्त स्तर पर सुरक्षा प्रदान की जाए.

 •  मोबाइल एप्लिकेशन के लिए किसी भी सहायता या पूछताछ के लिए आप हमेंkensmartlife1@kenstar.in पर ईमेल कर सकते हैं

आपको अपने व्यक्तिगत अधिकारों को निष्पादित करने के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा. यदि आप अपने अनुरोध में हमें ईमेल करने का निर्णय लेते हैं, तो कृपया स्पष्ट करें कि आप कौन सी जानकारी बदलना चाहते हैं, क्या आप अपने व्यक्तिगत डेटा को हमारे डेटाबेस से हटाना चाहते हैं या अन्यथा हमें बताएं कि आप अपने व्यक्तिगत डेटा के हमारे उपयोग पर क्या सीमाएँ लगाना चाहेंगे. कृपया ध्यान रखें कि हम आपसे सुरक्षा उद्देश्यों के लिए आपके अनुरोध पर आगे की कार्रवाई करने से पहले आपकी पहचान को वेरीफाई करने के लिए कह सकते हैं.

आप यह कर सकते हैं:

  • उस व्यक्तिगत डेटा को एक्सेस करने का अनुरोध करें जिसे हम आपके बारे में प्रोसेस करते हैं;
  • अनुरोध करें कि हम आपके बारे में गलत या अधूरे व्यक्तिगत डेटा को सही करें;
  • आपके बारे में व्यक्तिगत डेटा को हटाने का अनुरोध करें;
  • आपके बारे में कुछ या पूरे व्यक्तिगत डेटा की हमारी प्रोसेसिंग पर अस्थायी या स्थायी रूप से प्रतिबंध का अनुरोध करें.
  • जहां हमारा उपयोग आपकी सहमति या हमारे कानूनी हितों पर आधारित हो वहाँ अपने बारे व्यक्तिगत डेटा के बारे में हमारे उपयोग के लिए ऑप्ट-आउट करें या आपत्ति जताएं.

5. अकाउंट को डिलीट करना:

आप "Me> पर्सनल सेंटर (पोर्ट्रेट)> अकाउंट एंड सिक्योरिटी> डिलीट अकाउंट" ("डीएक्टीवेट अकाउंट" 3.16.5 से नीचे वाले ऐप के वर्जन के लिए) के माध्यम से डिलीट फंक्शन पा सकते हैं.

6. संवेदनशील व्यक्तिगत जानकारी

KLPL कभी भी आपसे कोई संवेदनशील व्यक्तिगत डेटा या जानकारी नहीं मांगेगा और आपको कभी भी KLPL या उसके प्रतिनिधियों को कोई संवेदनशील व्यक्तिगत डेटा या जानकारी प्रदान नहीं करनी चाहिए. ऐसा कोई भी खुलासा आपके स्वयं के जोखिम पर और KLPL (इसके निदेशकों, कर्मचारियों सहित) के लिए किसी भी दायित्व के बिना होगा. आपको निम्नलिखित का खुलासा नहीं करना चाहिए:

 • पासवर्ड

 • बैंक अकाउंट का विवरण, क्रेडिट / डेबिट कार्ड का विवरण, पिन नंबर, पासवर्ड आदि.

 • बायोमेट्रिक की जानकारी

 • इस तरह का अन्य संवेदनशील डेटा

7. कुकीज़

डिफ़ॉल्ट रूप से, आपका वेब ब्राउज़र कुकीज़ को स्वीकार करेगा, हालांकि यह आपके द्वारा बदला जा सकता है. आपके पास अपने वेब ब्राउज़र में कुकीज़ को इनेबल या डिसेबल करने का विकल्प है. अगर आप नहीं चाहते हैं कि हम कुकीज़ को इंस्टॉल करें, तो आप कुकीज़ को डिसेबल करने के लिए अपने वेब ब्राउज़र पर सेटिंग्स को बदल सकते हैं. हालाँकि, कृपया ध्यान दें कि अगर आप कुकीज़ को डिसेबल करते हैं, तो आप सर्विस की सभी विशेषताओं का उपयोग करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं.

सर्विस और / या थर्ड पार्टी "कुकीज़", "वेब बीकन", और अन्य समान ट्रैकिंग तकनीकों (सामूहिक रूप से, "ट्रैकिंग टेक्नोलॉजी") का उपयोग तब कर सकते हैं जब आप स्वचालित रूप से जानकारी एकत्रित करने के लिए सर्विस और इंटरनेट को ब्राउज़ करते हैं. इस धारा के प्रयोजनों के लिए नीचे दिए गए शब्दों के अर्थ इस प्रकार हैं:

"कुकीज़" (जो html फाइलें, फ्लैश फाइलें या अन्य तकनीक हो सकती हैं) और यह टेक्स्ट फाइलें होती हैं जो उपयोगकर्ता की प्राथमिकताओं और गतिविधि को स्टोर करने में मदद करती हैं.

""वेब बीकन" (जिसे इमेज टैग, gif या वेब बग के रूप में भी जाना जाता है) यह एडवरटाइजिंग डेटा को एकत्र करने के लिए उपयोग किए जाने वाले छोटे कोड होते हैं, जैसे कि पेज व्यू, प्रमोशन व्यू या एडवरटाइजिंग की प्रतिक्रियाएँ गिनना.
हम इस सेवा पर अपनी सेवाओं और इंटरनेट के उपयोग, ऑफरिंग या विज्ञापनों को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए ट्रैकिंग तकनीकों का उपयोग करते हैं, पासवर्ड प्रोटेक्टेड एरिया में आपके पासवर्ड को सेव करते हैं, सम्बंधित एडवरटाइजिंग को डिलीवर करते हैं, सेवा को बनाए रखते हैं और प्रबंधित आदि करते हैं.

आप स्वीकार करते हैं, समझते हैं और इस बात से सहमत हैं कि आप इन ट्रैकिंग तकनीकों के माध्यम से हमें आपकी गतिविधियों और सेवा के उपयोग को ट्रैक करने के लिए आपकी सहमति दे रहे हैं.

थर्ड पार्टी एडवरटाइजिंग सर्विस प्रोवाइडर्स और साथ ही एडवरटाइज़र, आपके डिवाइस में अपनी खुद की ट्रैकिंग टेक्नोलॉजीज़ को सेट और एक्सेस कर सकते हैं अगर आपने अपने ब्राउज़र में ट्रैकिंग टेक्नोलॉजीज़ को इनेबल किया है (या फ़्लैश कुकीज़ के लिए, अगर आपने उन्हें नहीं हटाया है) और / या वह आपकी जानकारी को एक्सेस कर सकते हैं.

8. सुरक्षा मापदंड

हम आपके व्यक्तिगत डेटा की अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए व्यावसायिक रूप से उचित भौतिक, प्रशासनिक और तकनीकी सुरक्षा उपायों का उपयोग करते हैं. हम उपयोगकर्ता और डिवाइस की डेटा सुरक्षा को प्रभावी ढंग से सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न सुरक्षा रणनीतियाँ प्रदान करते हैं. डिवाइस एक्सेस के लिए, KLPL के मालिकाना एल्गोरिदम को डेटा आइसोलेशन, ऑथेंटिकेशन प्रमाणीकरण, प्राधिकरण के लिए आवेदन करना सुनिश्चित करने के लिए नियोजित किया जाता है. डेटा कम्युनिकेशन के लिए, सुरक्षा एल्गोरिदम और ट्रांसमिशन एन्क्रिप्शन प्रोटोकॉल का उपयोग करके कम्युनिकेशन और गतिशील कुंजियों के आधार पर कमर्शियल लेवल की जानकारी एन्क्रिप्शन ट्रांसमिशन का समर्थन किया जाता है. डेटा प्रोसेसिंग के लिए, कड़े डेटा फ़िल्टरिंग और सत्यापन लागू होते हैं. डेटा स्टोरेज के लिए, उपयोगकर्ताओं की सभी गोपनीय जानकारी को स्टोर करने के लिए सुरक्षित रूप से एन्क्रिप्ट किया जायेगा. यदि आपके पास यह मानने का कारण है कि हमारे साथ आपकी बातचीत अब सुरक्षित नहीं है (उदहारण के लिए, अगर आपको लगता है कि आपके साथ हमारे द्वारा किए गए किसी भी अकाउंट की सुरक्षा से समझौता किया गया है), तो आप तुरंत हमें kensmartlife1@kenstar.inपर ईमेल करके समस्या की सूचना दे सकते हैं.

9. रिटेंशन

हम आपके व्यक्तिगत डेटा को इस प्राइवेसी पॉलिसी में निर्धारित उद्देश्यों के लिए आवश्यक न्यूनतम अवधि के लिए प्रोसेस करते हैं, जब तक कि हमारे लिए अधिक लंबी अवधि के लिए डेटा को रखने की कोई विशिष्ट कानूनी आवश्यकता न हो. हम आपके व्यक्तिगत डेटा के अमाउंट, प्रकृति और संवेदनशीलता के आधार पर उपयुक्त रिटेंशन पीरियड निर्धारित करते हैं, और रिटेंशन पीरियड के ख़त्म होने के बाद, हम आपके व्यक्तिगत डेटा को हटा देंगे. जब हम तकनीकी कारणों से ऐसा करने में असमर्थ होते हैं, तो हम यह सुनिश्चित करेंगे कि आपके व्यक्तिगत डेटा के इस तरह के उपयोग को रोकने के लिए उचित उपाय किए जाएं.

10. विवादों का समाधान

यदि आपके पास एक अनसुलझी प्राइवेसी या डेटा उपयोग से सम्बंधित समस्या है जिसे हमने संतोषजनक रूप से संबोधित नहीं किया है, तो नई दिल्ली, भारत में न्यायालयों के पास विशेष क्षेत्राधिकार होगा.

11. संशोधन

कम से कम वार्षिक आधार पर, हम अपनी सूचना प्रथाओं में परिवर्तनों को प्रतिबिंबित करने के लिए इस प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट कर सकते हैं. यदि हम मैटेरियल में कोई भी बदलाव करते हैं तो हम आपको ईमेल द्वारा सूचित करेंगे (आपके खाते में निर्दिष्ट ई-मेल पते पर) या बदलाव के प्रभावी होने से पहले मोबाइल एप्लिकेशन में एक नोटिस के माध्यम से. हमारी गोपनीयता प्रथाओं की नवीनतम जानकारी के लिए हम आपको समय-समय पर इस पेज को रिव्यू करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं.

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